एमपी कांग्रेस के 35 विधायकों की स्थिति खराब

मप्र विधानसभा का मानसून सत्र शुरु हो चुका है। विधानसभा के भीतर क्या होने वाला है, यह तो अलग बात है। इधर, विधानसभा के बाहर इन दिनों एक खबर जमकर वायरल हो रही है, जिसमें मप्र कांग्रेस के मौजूदा 35 विधायकों की टिकट कटने की बात कही जा रही है। ऐसी खबर के चलने से प्रदेश में सरगर्मी बढ़ गई है।

एमपी कांग्रेस के 35 विधायकों की स्थिति खराब
CONGRESS

रीवा।
इस खबर में सच्चाई इसलिए भी हो सकती है कि कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ निरंतर सर्वे कराकर रहे हैं। उनकी सर्वे रिपोर्ट में उक्त विधायक 1 वर्ष पहले ही गर्त में नजर आ रहे थे, जिसके चलते प्रदेशाध्यक्ष ने विधायकों को क्षेत्र में जाने की नसीहत दी थी परंतु उनकी इस नसीहत का कोई असर संबंधित विधायकों पर नहीं पड़ा। लिहाजा अब रिपोर्ट के आधार पर संंबंधित विधायकों को अभी से टिकट न मिलने की जानकारी दी जा सकती है। वहीं, दूसरी तरफ पार्टी ने संबंधित विधायकों की जगह दूसरा विजयी उम्मीदवार खोजने की शुरुआत कर दी है। बता दें कि प्रदेश में कांग्रेस पार्टी के वर्तमान में 96 विधायक हैं। इनमें से उन्हें ही दोबारा टिकट मिलेगा, जो पार्टी के सर्वे में मजबूत दावेदार के रुप में उभर कर आयेंगे।
जुलाई में टिकट घोषित होना मुश्किल
गौरतलब है कि आगामी नवम्बर माह में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। कांग्रेस पार्टी पिछले कुछ समय से कहती आ रही है कि कमजोर सीट के प्रत्याशी जुलाई माह में घोषित कर देंगे लेकिन अब ऐसा होता नहीं दिख रहा है। बहरहाल, पार्टी का सर्वे कार्य जारी है, जिसके आधार पर टिकट का वितरण समय पर हो सकता है। यदि कठिन सीट पर कांग्रेस सही उम्मीदवार को टिकट देने में कामयाब हो जाती है तो प्रदेश में इस बार सरकार बनाने का रास्ता उसका आसान हो जायेगा।