पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह का नया का कारनामा, एफआईआर दर्ज

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने सोशल मीडिया फेस बुक एवं ट्वीटर पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की एक तस्वीर शोसल मीडिया पर पोस्ट की थी। वहीं पोस्ट उनके लिए नयी मुशीबत बन सामने आया है। द्वितीय सरसंघ चालक माधव सदाशिव राव गोलवलकर की तस्वीर के साथ मिथ्या एवं अनर्गल पोस्ट प्रसारित करने वाले मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के खिलाफ तुकोगंज थाना इंदौर में धारा 153 ए, 469 ,500,505 आइपीसी के तहत् अपराध दर्ज किया गया है।

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह का नया का कारनामा, एफआईआर दर्ज

इंदौर। फरियादी राजेश जोशी ने तुकोगंज थाना पहुंच कर पूर्व मुख्यमंत्री के नाम एफआईआर दर्ज कराई।  पूर्व मुख्यमंत्री मध्यप्रदेश दिग्विजय सिंह के विरुद्ध अपराध धारा 153A, 469,500,505 भादवि का पाया जाने से अपराध पंजीबद्ध किया गया। थाने में शिकायत की गई थी कि पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने सोशल मीडिया, इंटरनेट, फेसबुक एवं ट्विटर पर विभिन्न जातियों वर्गों में शत्रुता घृणा, वैमनस्यता पैदा करने के उद्देश्य से राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की छवि धूमिल करना चाहते हैं।  धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुँचाने के उद्देश्य से सोशल मीडिया पर माधव सदाशिव राव गोलवलकर की तश्वीर के साथ मिथ्या एवं अनर्गल पोस्ट प्रसारित किए हैं। राजेश जोशी पिता स्व शांतिलाल जोशी निवासी 2763 ई सुदामा नगर इंदौर की शिकायत पर एफआईआर की गई है।

क्या है विवाद कि वजह

 शिकायत कर्ता ने रिपोर्ट में जानकारी दर्ज कराई है कि Digvijaya Singh नामक फेसबुक आईडी की टाइमलाईन पर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के द्वितीय सरसंचालक  माधव सदाशिव गोलवलकर  (गुरुजी) की तश्वीर एवं संघ के ध्वज के साथ RSS CHIEF लिखकर तश्वीर के ऊपरी हिस्से में लिखा गया है कि सदाशिवराव गोलवलकर ने अपनी पुस्तक WE AND OUR NATIONHOOD IDENTIFIED में स्पष्ट लिखा है। कि जब भी सत्ता हाथ लगे तो सबसे पहले सरकार की धन सम्पति राज्यों की जमीन और जंगल पर अपने दो तीन विश्वसनीय धनी लोगों को सौंप दे। 95% जनता को भिखारी बना दें उसके बाद सात जन्मों तक सत्ता हाथ से नही जायेगी ।वहीं तस्वीर के निचले हिस्से में लिखा है मैं सारी जिंदगी अंग्रेजो की गुलामी करने के लिये तैयार हूँ लेकिन जो दलित, पिछड़ों और मुसलमानों को बराबरी का अधिकार देती हो। ऐसी आजादी मुझे नही चाहिए । गोलवलकर गुरुजी 1940 1. पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह द्वारा फेसबुक पर की गयी पोस्ट की लिंक- https://m.facebook.com/story.php? story_fbidpfbid0S5yDpCZ6qWc2fncBA4e8cRfPxkTzhxhXssK6bis9FxMM2baqpUyY vpFsvBz0vGallid 100044235738888mibextidNifSoz 2. पूर्व मुख्य मंत्री दिग्विजय सिंह द्वारा ट्विटर पर की गयी पोस्ट की लिंक https://twitter.om/digvijaya_28/status/1677464306202574848?taJxUeMsG8-Nwl3zBEtouDgs19 है । पुलिस ने उक्त विवरण से अपराध धारा153,469,500, 505 भादवि का प्रथम दृष्ट्या पाया जाने से अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया है।