लग्जरी कार से यूपी से लाई जा रही थी 1200 शीशी नशीली सिरप, पुलिस ने घेरा बंदी कर पकड़ा

गढ़ पुलिस ने नशीली कफ सिरप के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। लग्जरी कार से यूपी से लाई जा रही नशे की बड़ी खेप को घेराबंदी कर पकड़ा गया। कार से पुलिस ने 1200 शीशी नशीली सिरप जब्त की है। 2 युवकों को गिरफ्तार भी किया गया है। वहीं दो मौके से फरार हो गए हैं।

गढ़ पुलिस ने की कार्रवाई, दो पकड़ाए और दो हो गए फरार
रीवा। अवैध नशा कारोबार को जड़ से उखाडऩे के लिए पुलिस इस समय एक्शन में है। यूपी से नशीली कफ सिरप की खेप आने की मुखबिर सूचना के बाद पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह ने यूपी बार्डर से लगे थाना क्षेत्रों पर  पुलिस को घेराबंदी कर कार्रवाई के निर्देश दिए। जिसके बाद गढ़ पुलिस ने रविवार की शाम यूपी से लग्जरी कार में लाई जा रही नशीली कफ सिरप की बड़ी खेप के साथ दो आरोपियों को धर दबोचा था जबकि दो मौके से पुलिस को चकमा देकर फरार हो गए थे।  कार की तलाशी पर पुलिस कासे दस पेटी में करीब दो लाख चार हजार रुपए  की 12 सौ शीशी नशीली कफ सीरप मिली है। कार्यवाही के दौरान पुलिस को देखते ही दो तस्कर चलती कार से कूदकर फरार हो गए जबकि दो अन्य आरोपियों को पुलिस ने घेराबंदी कर गिरफ्तार कर लिया है। दरअसल नशे की विरुद्ध की गई यह कार्रवाई एसपी विवेक सिंह के निर्देश पर जिले की गढ़ थाना पुलिस ने संयुक्त टीम के साथ मिलकर की है। गढ़ थाना प्रभारी विकास कपीस के मुताबिक मुखबिर द्वारा प्राप्त हुई सूचना के बाद यूपी के प्रयागराज की ओर से आ रही एक आर्टिका कार को घेराबंदी कर पकड़ा गया है।  कार्रवाई के दौरान कार सवार दो तस्कर पुलिस की घेराबंदी देख मौके से भाग खड़े हुए जबकि दो अन्य को मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया गया। बताया गया कि आरोपियों की निशानदेही पर कार की तलाशी ली गई जिसमे 10 पेटी नशीली कप सिरप लोड मिली है। पकड़े गए आरोपियों से पुलिस यूपी नशीली कफ सिरप के संबंध में अहम जानकारी जुटा रही है, जिससे उम्मीद है कि इस कारोबार से जुड़े अन्य तस्करों तक भी जल्द ही पुलिस के हाथ पहुंचेगे। पुलिस के मुताबिक मौके से जिन दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है उनमें धर्मवीर आर्य निवासी नैनी व अर्पित शर्मा निवासी कीटगंज यूपी शामिल है।
अवैध शराब व नशीली कफ सिरप के साथ पूर्व में भी पकड़ा गया था धर्मवीर
गढ़ पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक कार में नशीली कफ सिरप के साथ पकड़ा गया आरोपी धर्मवीर आर्य उर्फ धरम पासी पिता रामकिशन आर्य निवासी नैनी प्रयागराज यूपी पूर्व में भी जिले में अवैध शराब व नशीली कफ सिरप के साथ पकड़ा गया था। बताया गया कि सन 2018 में आरोपी के खिलाफ रायपुर कर्चुलियान पुलिस ने आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई की थी, जिसका प्रकरण न्यायालय में लंबित है तो वहीं सन 2022 में हनुमना पुलिस ने भी आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला पंजीबद्ध कर कार्रवाई की थी, जिसका प्रकरण भी न्यायालय में विचाराधीन है। इसके साथ ही गढ़ थाना में भी अब आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है। पुलिस ने बताया कि आरोपी के आपराधिक रिकार्ड को देखते हुए उसकी जमानत निरस्त की कार्रवाई के लिए भी जरूरी पहल की जाएगी।